Chhattisgarh

भारी मात्रा में हाथ भठ्ठी शराब जप्त

( अजीत सिंह ) :-

बिलासपुर समय दर्शन :- आबकारी विभाग की टीम ने सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा के दिशा निर्देश पर चिल्हाटी में भारी मात्रा में हाथ भठ्ठी शराब जप्त छापामार कार्रवाई कर भारी मात्रा में हाथ भठ्ठी शराब बरामद किया है। आबकारी दारोगा ने बताया कि आरोपियों ने नदिया खार में शराब छिपाकर रखा था। इसके अलावा एक अन्य दूसरे मामले में छापामार कार्रवाई के दौरान आबकारी टीम को खारून नदी की रेत के अन्दर भारी मात्रा में शराब पकड़ने में सफलता मिली है।

आबकारी टीम ने सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा के निर्देश में सोमवार को मस्तूरी जनपद क्षेत्र के चिल्हाटी में अलग अलग जगहों पर छापामार कार्रवाई की है। आबकारी दारोगा आशीष सिंह ने बताया कि मस्तूरी क्षेत्र के चिल्हाटी गांव और नदिया खार में कार्रवाई के दौरान कुल  28 लीटर महुआ  शराब  जब्त कर 3 प्रकरण दर्ज किए गए। आरोपियों ने खारून नदी के किनारे रेत अन्दर शराब छिपाकर रखा था। मौके से लावारिस हालत में 25 लीटर शराब बरामद हुई।

चिल्हाटी में आरोपी  बबला साहू पिता  परसराम साहू और गणेश गोड़ पिता तिलकराम के मकान  पर दबिश देकर कुल तीन लीटर हाथ भट्टी महुआ  शराब  जप्त  किया गया है। आबकारी अधिनियम की  जमानती धारा 34(1) के तहत दो प्रकरण कायम किया गया । 25 लीटर लावारिस महुआ शराब  जप्त कर धारा 34(2) और 59 (क) के तहत प्रकरण दर्ज हुआ है। कार्यवाही के दौरान आबकारी उपनिरीक्षक आशीष सिंह मुख्य आरक्षक रमेश दुबे, नेतराम बंजारे आरक्षक राजेश पांडे नवनीत पांडे भी मौजूद थे।

कोचियों के खिलाफ करेंगे सख्त कार्रवाई

आबकारी सहायक आयुक्त ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर टीम ने कार्रवाई की है। कोचियों के खिलाफ कार्रवाई तेज होगी। मामले में कुछ और भी जानकारी मिल रही है। ऐसे लोगों की लगातार निगरानी भी हो रही है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। शराब के अवैध परिवहन,विक्रय करते पाए जाने पर किसी को नहीं बख्शा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *