Chhattisgarh

अजित जोगी के स्वास्थ्य सुधर हेतु मंदिरो में हो रही पूजा अर्चना

समय दर्शन /रायपुर । छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के स्वास्थ्य में सुधार के लिए पूरे प्रदेश में पूजा-अर्चना का दौर शुरू हो गया है। अजीत जोगी की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें मंगलवार रात रायपुर के अस्पताल से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था। अब उनकी हालत में सुधार हो रहा है। उन्हें वेंटिलेटर से हटाने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

 

सूत्रों की मने तो छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को फेफड़ों में पानी भरने के कारण मंगलवार को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। जिसके बाद उन्हें एयर एंबुलेंस से गुरु ग्राम के मेदांता अस्पताल ले जाया गया था। इधर, पूरे छत्तीसगढ़ में उनके स्वास्थ्य की कामना के लिए बुधवार सुबह से ही प्रार्थनाओं और पूजा-अर्चना का दौर जारी है। उनके समर्थकों ने बीरगांव स्थित महाकालेश्वर मंदिर में सुबह रुद्राभिषेक कराया और पूजा की। इसके साथ ही रायपुर स्थित काली मंदिर में भी पूजन किया जा रहा है। प्रदेश के अलग-अलग मंदिरों में उनके लिए पूजा की जा रही है। जनता कांग्रेस की ओर से भी प्रदेश के अलग-अलग मंदिरों में पूजा और अर्चना की तैयारी की गई है। शाम को भी मंदिरों में पूजन का कार्यक्रम रखा गया है।

अस्पताल ने जारी किया 10 बजे का बुलेटिन

गुरु ग्राम के मेदांता अस्पताल ने अजीत जोगी के स्वास्थ्य को लेकर सुबह 10 बजे का हेल्थ बुलेटिन जारी किया है। इसमें बताया गया है कि उनके स्वास्थ्य में अब सुधार हो रहा है। अगले 24 घंटे के दौरान उन्हें किसी से मिलने की इजाजत नहीं है।अस्पताल के चिकित्सक इस बात का प्रयास कर रहे हैं कि उन्हें दोबारा निमोनिया का इंफेक्शन न हो। पिछले दिनों निमोनिया बिगड़ने के कारण ही उनके फेफड़ों में पानी भर गया था। जिसके बाद उन्हें एयर लिफ्ट कर मेदांता भेजना पड़ा। यहां पर उनका उपचार डाॅ. यतींद्र मेहता और डाॅ. त्रेहन की देखरेख में हाे रहा है। अजीत जोगी के साथ उनकी पत्नी रेणु जोगी, अमित जोगी और ऋचा जोगी साथ भी मौजूद है। अजीत जोगी कुछ दिनों से लगातार बीमार चल रहे हैं। जोगी को रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके साथ अजीत जोगी के निजी चिकित्सक डॉ रमन जोगी भी हैं।

 

संपादक

समय दर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published.