Chhattisgarh

‘निठारी कांड से प्रभावित’ सीरियल किलर कोर्ट से हथकड़ी समेत फरार

रायपुर सेंट्रल जेल से दुर्ग कोर्ट लाया गया एक सीरियल किलर हथकड़ी सहित फरार हो गया है। मंगलवार को सात लोगों की हत्या के आरोपी अरुण चंद्राकर को पेशी के लिए दुर्ग कोर्ट लाया गया था। जहां वह सुरक्षा जवानों को चकमा देकर भाग गया। यह हत्याकांड निठारी हत्याकांड जैसा ही था। इस आरोपी को जिस पर भी शक होता था, यह उसी को मौत के घाट उतार देता था। मौके पर पहुंची दुर्ग पुलिस और रायपुर सीबीआई टीम फरार आरोपी की तलाश में जुट गई है। लेकिन अब तक उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

निठारी हत्याकांड से था प्रभावित

यह सीरियल किलर नोएडा के निठारी हत्याकांड से प्रभावित था और अकसर उसी से संबंधित न्यूज टीवी पर देखता रहता था। उसे जिस पर भी शक होता था यह उसे ही मौत के घाट उतार देता था। उसे लगता था कि जब किसी को शव ही नहीं मिलेगा तो उसे कोई पकड़ेगा भी नहीं। यह बात उसने पुलिस को दिए बयान में कही थी। आरोपी ने कई लोगों को बेहोशी की हालत में जिंदा ही दफना दिया था। उसने अपने पिता को ट्रेन से धक्का दे दिया था। आरोपी ने अपने पिता, पत्नी, साली सहित कुल 7 लोगों की हत्या कर दी थी।

ऐसे हुआ था खुलासा

जनवरी 2012 में कुकुरबेड़ा से एक बच्ची गायब हो गई थी। उसी केस की जांच के दौरान पुलिस चंद्राकर तक पहुंची। जैसे-जैसे इस मामले की जांच आगे बढ़ी वैसे-वैसे कई परतें खुलती गईं। जांच के दौरान उसकी पत्नी, साली और पिता के कंकाल मिले। इन तीन हत्याओं का आरोप साबित होने के बाद उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। इसके अलावा उस पर हत्या के कई और मामले चल रहे हैं।

हालांकि फरार आरोपी की तलाश के लिए पुलिस चारों तरफ फैल गई है। रायपुर क्राइम ब्रांच भी सूचना मिलते ही दुर्ग पहुंच गई। सूत्रों का कहना है कि आरोपी की सुरक्षा के लिए पर्याप्त सुरक्षा बल नहीं था जिस कारण वह जंजीर और हथकड़ी सहित भागने में कामयाब हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *