Chhattisgarh

राज्य में 50 लाख अतिरिक्त परिवारों को मिलेगा उज्जवला योजना का लाभः सीएम रमन

रायपुर। राज्य के 50 लाख अतिरिक्त परिवारों को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभ मिलेगा। हाल ही में केन्द्र सरकार द्वारा किए गए संशोधन के बाद सीएम रमन सिंह ने इसका ऐलान किया है। शनिवार कोरिया जिले में समीक्षा बैठक में इसकी घोषणा की गई।

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के क्रियान्वयन में केन्द्र सरकार द्वारा हाल ही में किये गये संशोधन के बाद अब छत्तीसगढ़ के करीब 50 लाख अतिरिक्त परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने बताया कि संशोधन के बाद अब अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग सभी लोगों को, प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को, अंत्योदय योजना के हितग्राहियों, तेन्दूपत्ता संग्रहण कर्ताओं तथा अत्यंत पिछडा वर्ग के लोगों को उज्जवला योजना का लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने यह जानकारी आज यहां कोरिया जिले के जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर के कलेक्ट्रोरेट सभाकक्ष मे हुई कोरिया और सूरजपुर जिले की संयुक्त समीक्षा बैठक में दी।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं के लक्ष्य को समयबद्व ढंग से क्रियान्वित कर उनका लाभ जरूरतमंद लोगों को पहुंचाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए पेयजल की व्यवस्था प्राथमिकता के आधार पर करने का निर्देश दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि मनेन्द्रगढ, चिरमिरी आदि नगरीय क्षेत्र में एसईसीएल से बात कर इस समस्या का निदान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *