Chhattisgarh

सरोज की जीत से कांग्रेस में घमासान, दो विधायकों को हटाने की चिट्‌ठी

रायपुर.भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडे छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की सांसद चुन ली गईं हैं। कांग्रेस के लेखराम साहू को उन्होंने हरा दिया। उनकी इस जीत के साथ ही कांग्रेस का घमासान तेज हो गया क्योंकि कांग्रेस के दो विधायक जोगी कांग्रेस के साथ पूरी तरह खड़े हो गए। इससे नाराज नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल को चिट्ठी लिख दी कि दोनों विधायक आरके राय और सियाराम कौशिक को पार्टी से निकाल दिया जाए।

यह स्थिति इस वजह से पैदा हुई क्योंकि ऐन चुनाव से पहले जोगी कांग्रेस ने नया राजनीतिक दांव खेल दिया। जोगी कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी को पत्र भेजा गया कि प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया द्वारा लगातार जोगी कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी की जा रही है। इसके लिए जब तक पुनिया सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मांगेंगे तब तक हम कांग्रेस के प्रत्याशी को वोट नहीं देंगे।

अमित जोगी, सियाराम और आरके राय ने वोट ही नहीं डाला। मतदान के पहले भाजपा और कांग्रेसी खेमों में सुबह से ही सियासी गहमागहमी रही। विधानसभा पहुंचने से पहले सीएम हाउस में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा और भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय भी मौजूद थीं। बैठक में विधायकों को निर्वाचन के संबंध में जरूरी टिप्स दिये गए। मतदान की शुरुआत कांग्रेस ने की। मतदान शुरू होते ही भाजपा ने कांग्रेस विधायक अनिला भेड़िया का मतदान निरस्त करने की मांग की। विधायक और पोलिंग एजेंट शिवरतन शर्मा ने कहा कि अनिला भेड़िया ने मतदान की गोपनीयता का ध्यान नहीं रखा, इसलिये उनका मत निरस्त कर दिया जाए। हालांकि इस आवेदन को रिटर्निंग अधिकारी ने अमान्य कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *