Chhattisgarh

तकनीकी खराबी के चलते सरकारी हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

गरियाबंद: तकनीकी खराबी के चलते सरकारी हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करना पड़ी. हेलीकॉप्टर की अभनपुर के सारखी गांव में एक मैदान में लैंंडिंग की गई.

मिली जानकारी के मुताबिक करीब 12 बजे VT CHG हेलीकॉप्टर जगदलपुर से रायपुर के लिए निकला था लेकिन अचानक बीच में हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई. हेलीकॉप्टर में वाइब्रेशन होने लगा और हेलीकाप्टर आसमान में डगमगाने लगा. इस पर पायलट ने हेलीकॉप्टर को पहले अभनपुर में उतारने की कोशिश की. काफी मुश्किल के बाद सारखी गांव के स्कूल के मैदान में हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

इससे पहले भी एक घायल जवान को लेकर जगदलपुर से रायपुर आ रहा सरकारी हेलीकॉप्टर का फ्यूल खत्म हो गया था, जिसके बाद उसकी आपात लैंडिंग करानी पड़ी थी.

एक हेलीकॉप्टर ने अचानक गांव के खुले खेत में लैंडिंग की. ग्रामीणों को अचानक हुई लैंडिंग का कारण समझ नहीं आया. ग्रामीणों के मुताबिक हेलीकॉप्टर गांव के ऊपर से उड़ रहा था लेकिन अचानक वो काफी नीचे तक आ गया और उसमें से काफी तेज आवाज आने लगी. पायलट ने उसे अचानक खेत में उतार दिया गया.

खेत में अचानक उतरे हेलीकॉप्टर को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. इसके बाद स्थानीय अधिकारियों को सूचना दी गई. चूंकि हेलीकॉप्टर छत्तीसगढ़ शासन का था लिहाज प्रशासनिक अधिकारी ताबड़तोड़ मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी दी. इस पर पायलट ने तकनीकी खराबी की जानकारी दी. घटना में कोई जनहानि नहीं हुई इस पर सभी ने राहत की सांस ली. हेलीकॉप्टर में एक पायलट और सहयोगी पायलट सवार थे.

इधर इमरजेंसी की खबर पर रायपुर से विशेषज्ञों की टीम अभनपुर रवाना हो गई है. जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ सरकार का ये हेलीकॉप्टर काफी पुराना हो चुका है और आये दिन उसमें तकनीकी खराबियां आती रहती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *