Chhattisgarh

मंत्रालय भवन के तीसरे माले से गिरकर शिक्षा विभाग के सेक्शन ऑफिसर की मौत

रायपुर: बुधवार दोपहर को नया रायपुर स्थित मंत्रालय भवन के तीसरे माले से गिरकर शिक्षा विभाग के सेक्शन ऑफिसर (अनुभाग) बनवारी लाल कटारे (55) की मौत हो गई. घटना के बाद मंत्रालय परिसर में अफरा-तफरी मच गई. अफसर ने खुदकुशी की या और दुर्घटना हुई, खुलासा नहीं हो सका है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक कबीरनगर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी बनवारी लाल रोज की तरह बुधवार की सुबह 10.30 बजे मंत्रालय स्थित दफ्तर पहुंच गए थे. दोपहर करीब 12.30 बजे मंत्रालय भवन के तीसरे माले से वे सिर के बल नीचे गेट नंबर सी के सामने गिर गए.

गंभीर रूप से घायल बनवारी लाल को तत्काल संजीवनी एंबुलेंस से अंबेडकर अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. बनवारी लाल को किसी ने न तो गिरते देखा और न ही दफ्तर से निकलकर जाते हुए देखा था. जब उनके गिरने का हल्ला मचा तो शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी तत्काल नीचे आए.

जूनियर के प्रमोशन से थे दुखी

बताया जा रहा है कि बनवारी लाल के खिलाफ विभागीय जांच चल रही थी. चर्चा है कि विभाग में जूनियर को प्रमोशन दिए जाने से वे काफी दुखी थे. हालांकि घटना से पहले वे दफ्तर में सभी से हंसी-खुशी मिले थे.

दुर्घटना या सुसाइड साफ नहीं

राखी थाना प्रभारी एनडी साहू ने बताया कि फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि मामला सुसाइड का है या फिर दुर्घटना हुई है. चर्चा यह भी है कि अफसर ने कूदकर जान दी, यह भी कहा जा रहा है कि सीढ़ी से पैर फिसलने से वे नीचे गिरे. घटना के पहले उन्होंने फोन पर होशंगाबाद स्थित एक रिश्तेदार से बात भी की थी. परिजन अचंभे में हैं कि यह कैसे हो गया?

कर्मचारी संघ आक्रोशित

घटना को लेकर मंत्रालयीन कर्मचारियों में बेहद आक्रोश है. कर्मचारी संघ ने मंत्रालय में स्वास्थ्य सुविधा नहीं होने का आरोप लगाया है. इस मामले में अफसरों से चर्चा भी की. संघ के नेताओं का कहना है कि अगर मंत्रालय में स्वास्थ्य सुविधा होती तो यहीं पर इलाज कर बनवारी लाल की जान बचाई जा सकती थी. संघ ने स्वास्थ्य सुविधाओं की मांग को लेकर गुरुवार को हड़ताल का एलान किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *