Chhattisgarh

रायपुर : नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने लगवाई वैक्सीन : लोगों से टीका लगवाने की अपील भी की

रायपुर, 

नगरीय प्रशासन विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र आरंग अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुँचकर कोरोना का वैक्सीन लगवाई। विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ के एस राय सहित स्वास्थ्य कर्मियों ने मंत्री डॉ डहरिया को कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड का पहला डोज लगाया। वैक्सीन लगाने के  दौरान मंत्री जी मुस्कुराते रहे, इस दौरान उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। मंत्री डॉ डहरिया को वैक्सीन की दूसरी डोज 28 दिनों बाद लगायी जाएगी।
मंत्री डॉ डहरिया ने कहा कि लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीका जरूर लगाना चाहिए। गंभीर बीमारी वाले लोग जिनकी इम्युनिटी कमजोर है, और जिनकी उम्र अधिक है, उन्हें कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहता है। इसे देखते हुए शासन द्वारा फ्रंटलाइन वर्कर्स, 60 वर्ष से अधिक के नागरिकों और 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के को-मोरबिडिटी वालों को प्राथमिकता क्रम में निःशुल्क टीके लगाए जा रहे हैं। मेरी लोगों से अपील है कि पात्रता अनुसार टीका अवश्य लगवाएं।

मंत्री डॉ डहरिया ने बताया कि टीका लगाने के बाद उन्हें किसी तरह की कोई पेरशानी नहीं हुई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोविड-19 संक्रमण के दिशा-निदेर्शों का सभी लोग कड़ाई से पालन करें, मास्क अनिवार्य रूप से पहने, सेनेटाइजर से हाथ धोते रहें, भीड़ वाली जगहों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें। कुछ भी लक्षण दिखाई देने पर स्वास्थ्य विभाग को सूचना दें और अपना कोविड जाँच अवश्य कराए। आप सभी के सहयोग से ही हम कोरोना को हरा पाएंगे। मंत्री डॉ डहरिया के साथ उनकी पत्नी श्रीमती शकुन डहरिया और परिवार के अन्य सदस्यों ने भी टीका लगवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x Logo: Shield Security
This Site Is Protected By
Shield Security