Chhattisgarh

रायपुर : राज्य सतत् विकास लक्ष्य क्रियान्वयन एवं निगरानी समिति की बैठक सम्पन्न

 रायपुर, 

मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन की अध्यक्षता में आज राज्य सतत् विकास क्रियान्वयन एवं निगरानी समिति की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सम्पन्न हुई। बैठक में राज्य के सतत् विकास लक्ष्य के स्थानीयकरण हेतु क्रियान्वित की जा रही गतिविधियों की प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में सतत् विकास लक्ष्य का पूर्ति एवं विभिन्न विभागों द्वारा सतत् विकास लक्ष्य हेतु की गई कार्यवाही पर भी चर्चा हुई। बैठक में योजना एवं आर्थिक सांख्यिकी एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख सचिव श्री गौरव द्विवेदी भी मौजूद थे।

मुख्य सचिव ने अधिकारियों को राज्य शासन द्वारा राज्य में सतत् विकास के लिए विभिन्न लक्ष्यों की पूर्ति हेतु विभिन्न विभागों द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश दिए हैं। बैठक में एस.डी.जी. की लक्ष्य पूर्ति की कार्ययोजना के निर्माण एवं क्रियान्वयन हेतु बजट संसाधनों की उपलब्धता के संबंध में विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में छत्तीसगढ़ एस.डी.जी. विजन डाक्यूमेंट 2030 में उल्लेखित रणनीति एवं कार्ययोजना के अनुसार सभी विभागों की प्रगति की नियमित समीक्षा एवं अनुश्रवण किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।

इस वर्चुअल बैठक में वित्त विभाग की सचिव श्रीमती अलरमेलमंगई डी.,राज्य योजना आयोग के सदस्य सचिव श्री अनूप कुमार श्रीवास्तव सहित स्वास्थ्य, ऊर्जा, जल संसाधन, आवास, शिक्षा, अनुसूचित जाति तथा जनजाति विकास, नगरीय प्रशासन, महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x Logo: Shield Security
This Site Is Protected By
Shield Security