Chhattisgarh

जांजगीर-चांपा : जांजगीर-चांपा जिले में कोविड वैक्सीनेशन के प्रति भारी उत्साह : एक अप्रेल को – 12,609 लोगों ने लगवाए कोविड वैक्सीन के टीके

जनप्रतिनिधि,अधिकारी, कर्मचारी और आम जनता अपने स्वास्थ्य के प्रति बेहद जागरूक

जांजगीर-चांपा,

जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने यहां के जन, पंचायत प्रतिनिधि, अधिकारी कर्मचारी और आम जनता दृढ़ संकल्पित है ‌।कलेक्टर श्री यशवंत कुमार के मार्गदर्शन में जिले में एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19,का टीका लगाने की ब्यवस्थित कार्रवाई शुरू हो गई है। एक अप्रैल को एक दिन में जिले में रिकॉर्ड 12 हजार 609 लोगों ने कोविड वायरस से सुरक्षित रहने के लिए अपना टीकाकरण करा लिया है।
जिला अस्पताल जांजगीर, सामुदायिक, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों सहित जिले के 169 केंद्रों में कोविड-19, प्रोटोकॉल और टीकाकरण के सुरक्षित मानकों का पालन करते हुए  टीकाकरण की कार्रवाई की जा रही है। एक अप्रैल को छत्तीसगढ़ गौसेवा आयोग के अध्यक्ष राजे श्री डा रामसुंदर दास , एस डी एम जांजगीर श्रीमती मेनका प्रधान, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री पी सी लहरे, जिला खेल अधिकारी श्री प्रमोद सिंह बैस  ने टीका लगवाया।

बलोदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आज नगर पंचायत बलोदा के वार्ड नंबर 9 की सुशीला बाई और वार्ड नंबर 12 के श्री द्वारका प्रसाद ने भी कोविड-19 टीका लगवाया।  बलौदा 55 वर्षीय श्रीमती सुशीला बाई ने कहा कि टीका लगवाने के बाद में बहुत ही सामान्य महसूस कर रही है।इसी प्रकार सारागांव नगर पंचायत के वार्ड नंबर 7 निवासी 80 वर्षिया श्रीमती राधा केशरवानी ने आज सारा गांव स्वास्थ्य केन्द्र से कोरोना वायरस का टीकाकरण कराया।
चिकित्सकों द्वारा उन्हें पैरासिटामोल की दवाई दी गई है।  डाँ ने कहा  है कि बुखार आने पर यह दवाई खा सकते हैं।  बुखार आने पर घबराने की आवश्यकता नहीं है।  टीका लगने के बाद बुखार आना सामान्य प्रक्रिया है । बलौदा  सीएचसी के टीकाकरण केंद्र में 1 अप्रैल को 326 लोगों का टीकाकरण किया गया था आज 2 अप्रैल को करीब दोपहर 01 बजे तक 170 लोगों का टीका लगाया जा चुका था।  टीकाकरण केंद्र में हितग्राहियों के बैठने व  पेयजल आदि की  समुचित व्यवस्था भी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x Logo: Shield Security
This Site Is Protected By
Shield Security