Chhattisgarh

60 वर्ष आयु के सभी व्यक्तियों को लगाना है कोरोना का टीका

 60 वार्डो में सर्वे कर घर-घर जाकर दिया जा रहा है टीकाकरण का कूपन  

दुर्ग| जिला कलेक्टर डाॅ0 सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे के निर्देशानुसार आयुक्त हरेश मंडावी के मार्गदर्शन में निगम के 60 वार्डो के 60 वर्ष एवं उससे अधिक आयु के व्यक्तियों को कोरोना टीका लगाने का कार्य की शुरुआत कर दिया गया है । आयुक्त श्री मंडावी द्वारा पूरे 60 वार्डो में सर्वे कर 60 वर्ष के लोगों को ढूंढ-ढूंढकर कूपन देने और कोरोना टीकाकरण केन्द्र तक भिजवाने के लिए समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, शिक्षा विभाग के शिक्षकों, तथा निगम के सहा0 राजस्व निरीक्षकों की ड्यूटी लगायी है ।
टीकाकरण के लिए घर-घर पहुॅच कर दे रहे हैं कूपन-
बिना कूपन के भी केन्द्र में जाकर कोरोना टीका लगवा सकते हैं-
आयुक्त श्री मंडावी के निर्देशन में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, शिक्षकगण, और सहा0 राजस्व निरीक्षक आज से सभ 60 वार्डो में घर-घर जाकर सर्वे कर रहे हैं । घरों में मिलने वाले 60 वर्ष या उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों को तत्काल कूपन देकर उन्हें उनके वार्ड के आस-पास के टीकाकरण केन्द्र में कोरोना टीका लगाने भेजा जा रहा है। आयुक्त श्री मंडावी ने समसत 60 वार्डो में रहने वाले 60 वर्ष आयु एवं अधिक के समस्त व्यक्तियों महिलाओं, पुरुषों से अपील कर कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए कोरोना का टीका लगाना आवश्यक है । अतः आपके घर पहुॅचने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों से कूपन प्राप्त कर कोरोना का टीका अवश्य लगवायें । टीका लगाने कोई भी नागरिक सीधे केन्द्र में जाकर बिना कूपन के भी टीका लगावा सकते हैं ।
कूपन प्राप्त व्यक्ति टीकाकरण केन्द्रों में लगवायंे टीका-  
आयुक्त श्री मंडावी ने बताया शहर के 60 वर्ष एवं उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों को टीका लगवाने कूपन दिया जा रहा है। अतः कूपन प्राप्त करने वाली महिलाएॅ, पुरुष बघेरा वार्ड के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, पोटिया वार्ड के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, जिला हास्पीटल दुर्ग केन्द्र में, जिला आयुर्वेदिक अस्पताल धमधा नाका में तथा आयुष विंग चिकित्सा पंचकर्म दुर्ग केन्द्र में जाकर कोरोना टीका अवश्य लगवायें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.