Chhattisgarh

तृतीय चरण में सम्मानित हुए जवाहर और नेहरू पुरस्कार विजेता, निदेशक प्रभारी ने किया सम्मानित

भिलाई / सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र में कार्मिकों व अधिकारियों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित जवाहर और नेहरू पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है। कोविड-19 महामारी के प्रतिबंधों और सामाजिक दूरी से संबंधी मापदंडों के मद्देनजर, इन पुरस्कारों को विभिन्न चरणों में वितरित किया जा रहा है।

इसी कड़ी में 20 मार्च, 2021 को डायरेक्टर इंचार्ज कान्फ्रेंस हॉल में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित निदेशक प्रभारी सेल-बीएसपी अनिर्बान दासगुप्ता ने जवाहर और नेहरू पुरस्कार विजेताओं के तृतीय बैच को सम्मानित किया। इस अवसर पर राजीव सहगल, ईडी (वर्क्स), एस के दुबे, ईडी (पी एंड ए) और सुश्री निशा सोनी, सीजीएम (कार्मिक) विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

आयोजित समारोह में कान्फ्रेंस हॉल में सिर्फ पुरस्कार विजेता को ही आमंत्रित किया गया। परिवार के सदस्यों और अन्य सहकर्मियों को इस समारोह को देखने हेतु जूम लिंक के माध्यम से ऑनलाइन जोड़ा गया।

अनिर्बान दासगुप्ता, निदेशक प्रभारी ने कार्मिकों को बधाई देते हुए कहा कि आप इस सम्मान के हकदार है। इस सम्मान से आपकी ऊर्जा बढ़ेगी। हम सब अपने कंपनी और हमारे देश के तरक्की से जुडे़ हुए है। उन्होंने सभी कार्मिकों और उनके परिवारजनों से आग्रह किया कि कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनज़र आप होली का त्यौहार घर पर ही मनाये और कोई भी भीड़-भाड़ की जगह पर न जाये। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के लक्षण होने पर कोविड-19 का जांच कराये।

राजीव सहगल, कार्यपालक निदेशक (संकार्य) ने अपने उद्बोधन में कहा कि कोई भी कंपनी प्रोत्साहित कार्मिकों के बिना आगे नहीं बढ़ सकती। हम सब को निरन्तर आगे बढ़ते रहना है ताकि हम भिलाई का नाम और ऊँचा कर सके।

एस के दुबे कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) ने कहा कि आज बहुत गौरव की बात है कि हम सब हमारे कंपनी के सर्वाेच्च अवार्ड प्रदान कर रहे है। कंपनी का सबसे बड़ी सम्पत्ति उनके कार्मिक है। हमें हमेशा अवसरों का प्रयोग अपने आप को विकसित करने के लिए करना चाहिए।

पुरस्कार विजेताओं को 18 से 20 मार्च 2021 तक और 22 मार्च, 2021 को विभिन्न चरणों में मेरिट का प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। नेहरू पुरस्कार योजना का उद्देश्य एक कर्मचारी द्वारा पिछले तीन वर्षों में किए गए असाधारण कार्यों को प्रोत्साहित करना है। जिसमें वह उत्पादन, रखरखाव, सेवाओं, गुणवत्ता, लागत, कर्मचारी संबंध, स्वास्थ्य, प्रशासन, सुरक्षा आदि क्षेत्रों में निरन्तर योगदान देता है।

20 मार्च, 2021 को प्रदत्त जवाहर पुरस्कार विजेता में शामिल हैं-
पी एंड बीएस के प्रबंधक अशोक कुमार शर्मा, टीएनडी आर्गनाइजेशन के उपमहाप्रबंधक जितेन्द्र कुमार, एमआरडी के प्रबंधक लव कुमार, फायर ब्रिगेड के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी गंता एस एस किरन, आरसीएल के वरिष्ठ प्रबंधक टोप सिंग वर्मा ।

20 मार्च, 2021 को प्रदत्त नेहरू पुरस्कार विजेता में शामिल हैं-
सीआरएम(मेकेनिकल) से नालीन भाई पटेल, मार्स-1 से यशवन्त मानीक, एस एस शाॅप से उमा महेश्वर राव, फाॅउन्ड्री एंड पैटर्न शाॅप से वेंकट रमन मधारिया, डीएनडब्ल्यू से टी मनोज कुमार, टेलीकाम से अशोक कुमार देशमुख, सीएएस एंड सीडब्ल्यूपी से रूप नायारण, इनकाॅस से प्रशांत डावे, पीईएम से देव राज कोमा, टी एंड डी ऑर्गनाइजेशन से नारायण सिंह पैकरा, पराऊ राम ठाकुर, ईएमडी से शरद कुमार सोनी, आरएमडी से दीपक शुक्ला, अग्नि शमन से दिनेश कुमार भट्ट, आरसीएल से राजेन्द्र कुमार ताम्रकार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *