Chhattisgarh

जशपुरनगर : कलेक्टर ने पोषण पखवाड़ा रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया : 08 मार्च से 22 मार्च तक पोषण पखवाड़ा आयोजित किया जायेगा

जशपुरनगर, 

कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज कलेक्टर परिसर से महिला बाल विकास विभाग की पोषण पखवाड़ा रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। पोषण रथ के माध्यम से लोगो को पोषण आहार के लिए जागरूक किया जायेगा और गर्भवति माताओं बच्चों को पोषण आहार देने के संबंध में भी बताया जायेगा। इस अवसर श्री अजय गुप्ता, महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री अजय शर्मा, महिला बाल विकास अधिकारी सुश्री बिसमिता पाटले उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में समन्वित प्रयास से कुपोषण के स्तर में कमी लाने के लिए 8 मार्च से 22 मार्च तक ‘पोषण पखवाड़ा‘ आयोजित किया जाएगा। पोषण पखवाड़े के दौरान सभी विभाग समन्वयित प्रयास करते हुए पोषण और स्वास्थ्य पर केन्द्रित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करेंगे। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे पोषण अभियान का 08 मार्च को एक वर्ष पूरा होने पर 8 से 22 मार्च तक देश में ‘‘पोषण पखवाड़ा’’ आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान आंगनबाड़ियों में विभिन्न गतिविधियॉ आयोजित की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x Logo: Shield Security
This Site Is Protected By
Shield Security