Chhattisgarh

रायपुर : फोटो प्रदर्शनी और सूचना शिविर लगाकर जनकल्याणकारी योजनाओं की दी जा रही है जानकारी

रायपुर, 

छत्तीसगढ़ शासन के जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रदेश के विभिन्न जिलों के ग्रामीण इलाकों के लोगों को शासकीय योजनाओं की जानकारी देने के लिए सूचना शिविर लगाए जा रहे हैं। लोग स्वस्फूर्त सूचना शिविरों में पहुंच रहे हैं, जहां फोटो प्रदर्शनी में आकर्षक ढंग से जन कल्याणकारी योजनाओं के फोटो प्रदर्शित किए गए हैं। लोग अपने लिए उपयोगी योजनाओं की जानकारी ले रहे हैं और सूचना शिविर में शासकीय योजनाओं के जानकारी की पुस्तिकाओं को लोगों को निःशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है।

कबीरधाम जिले के आदिवासी एवं बैगा बाहुल विकासखण्ड बोड़ला के ग्राम पंचायत तरेगांव जंगल के सप्ताहिक हाट-बाजार में छाया प्रदर्शनी सह सूचना शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें हाट-बाजार करने आए ग्रामीण महिलाओं और पुरुषों तथा बच्चों ने जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई राज्य सरकार की उपलब्धियों पर आधारित फ़ोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया। वनांचल के ग्रामीणों को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में विभिन्न विभागों के माध्यम से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी गई।
कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा के निर्देश पर जिला जनसंपर्क कार्यालय कबीरधाम द्वारा जिले के 10 बड़े हाट-बाजारों में सूचना शिविर और फ़ोटो प्रदर्शनी लगाई जाएगी। हॉट-बाजारों में जनसंपर्क विभाग द्वारा फोटो प्रदर्शनी सह सूचना शिविर के माध्यम से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाई जाएगी। छत्तीसगढ़ शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों पर आधारित पहला फोटो प्रदर्शनी सह सूचना शिविर का आयोजन 5 मार्च को बोड़ला विकासखण्ड के अतिसंवेदनशील क्षेत्र के ग्राम तरेगांव जंगल में किया गया। छायाचित्र प्रदर्शनी में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों पर आधारित पत्रिका जनमन, बात हे अभिमान के छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के संबल, किसान गाइड सहित अन्य प्रचार समाग्रियों का वितरण किया जा रहा है।    उल्लेखनीय है कि छायाचित्र प्रदर्शनी के माध्यम से छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरूवा, घुरूवा, बारी के कियान्वयन, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, राजीव गांधी न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, आदर्श गोठान, बिजली बिल हाफ योजना, मनरेगा, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, अल्पकालिन ऋण, स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग, पीडीएस, कृषि विभाग के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रदर्शित की गई थी। नागरिको ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x Logo: Shield Security
This Site Is Protected By
Shield Security