Business

वॉरेन बफे ने कहा- संभव होता तो जेफ बेजोस का खून चढ़वा लेता

बर्कशायर हैथवे की एजीएम में बफे ने बेजोस और उनकी कंपनी अमेजन की तारीफ की
कहा- 10 साल पहले अमेजन के शेयर इसलिए नहीं खरीदे क्योंकि स्टार्ट-अप्स पर भरोसा नहीं करते
बफे ने पिछले हफ्ते अमेजन में पहले निवेश की जानकारी दी, कहा- शेयर खरीदने में देरी कर गलती कर दी
दुनिया के सबसे बड़े अमीर बेजोस की नेटवर्थ 8.41 लाख करोड़ रुपए, बफे की नेटवर्थ 6.19 लाख करोड़
ओमाहा (यूएस). बर्कशायर हैथवे के चेयरमैन और निवेशक वॉरेन बफे ने एक इंटरव्यू में मजाकिया लहजे में कहा कि अगर संभव होता तो वो अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस का खून चढ़वा लेते। पिछले शनिवार को बर्कशायर हैथवे की एजीएम के दौरान मीडिया से बातचीत में बफे ने अमेजन की जमकर तारीफ की। उन्होंने इसे कॉरपोरेट वर्ल्ड में चमत्कार के जैसा बताया।
बेजोस का नजरिया बेहतरीन: बफे
बफे ने कहा कि बेजोस ने इस पर नजर बनाए रखी कि आगे क्या होने वाला है और क्या संभव हो सकता है। उनका नजरिया बेहतरीन था। बफे ने कहा कि 10 साल पहले बेजोस का ज्यादा नाम नहीं था। उस वक्त उन्होंने अमेजन के शेयर खरीदने की जल्दबाजी नहीं की क्योंकि वो स्टार्ट-अप्स पर दांव नहीं लगाते। लेकिन अमेजन आज ई-कॉमर्स में बहुत आगे निकल गई है।
बर्कशायर की एजीएम से पहले शुक्रवार को एक इंटरव्यू में बफे ने कहा था कि जेफ बेजोस को उन्होंने कमतर आंककर गलती की और अमेजन के शेयर खरीदने में देर कर दी। बफे ने पिछले हफ्ते ही अमेजन के शेयर खरीदने की जानकारी दी। उनकी कंपनी बर्कशायर ने पहली बार अमेजन में निवेश किया है।
शनिवार को बर्कशायर की एजीएम के दौरान वॉरेन बफे को सुनने के लिए 20,000 लोग जमा हुए। इनमें दुनियाभर की कंपनियों के अधिकारी, निवेशक और अरबपति शामिल हुए। इस साल चीन का डेलिगेशन भी शामिल हुआ।
बर्कशायर को 1.49 लाख करोड़ रुपए का तिमाही मुनाफा
जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी को 21.66 अरब डॉलर (1.49 लाख करोड़ रुपए) का प्रॉफिट हुआ है। पिछले साल की मार्च तिमाही में 1.14 अरब डॉलर का घाटा हुआ था।
बफे को सुनने के लिए 20,000 लोग जुटे
जेफ बेजोस दुनिया के सबसे बड़े अमीर हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 8.41 लाख करोड़ रुपए है। इंडेक्स में बफे का चौथा नंबर है। उनकी नेटवर्थ 6.19 लाख करोड़ रुपए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *