Business

स्पाइसजेट के अफसरों ने जॉब इंटरव्यू में जेट के पायलट्स को अपमानित किया

जेट के पायलट्स की संस्था ने आपत्ति जताई, स्पाइसजेट ने आरोप गलत बताए
स्पाइसजेट ने मंगलवार को मुंबई में जेट के पायलट्स का इंटरव्यू लिया था
17 अप्रैल से जेट का संचालन अस्थाई रूप से बंद, 1300 पायलट्स को नौकरी का संकट
मुंबई. जेट एयरवेज के पायलट्स ने स्पाइसजेट के अधिकारियों जॉब इंटरव्यू के दौरान अपमानित करने का आरोप लगाया है। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि स्पाइसजेट के अफसरों कहा कि वो जेट के पायलट्स पर रहम कर उन्हें नौकरी दे रहे हैं। जेट के पायलट्स की संस्था नेशनल एविएटर्स गिल्ड ने इस घटना पर आपत्ति जताई है।

स्पाइसजेट ने आरोपों से इनकार किया है। उसने आरोपों को झूठे बताया है। एयरलाइन का कहना है कि उसकी टीम पायलट्स को नीचा दिखाने के लिए नहीं बल्कि उनकी भर्ती के लिए पहुंची थी।
स्पाइसजेट ने मंगलवार को मुंबई में जेट के पायलट्स का इंटरव्यू लिया था। जेट एयरवेज का संचालन अस्थाई रूप से बंद होने की वजह से उसके 1300 पायलट्स के सामने नौकरी का संकट खड़ा हो गया है। कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों से समेत जेट एयरवेज के 23,000 कर्मचारी हैं।
सरकार ने जेट के खाली हुए स्लॉट 3 महीने के लिए दूसरी एयरलाइंस को अलॉट कर दिए हैं। इंडिगो और स्पाइसजेट अपने विमानों की संख्या बढ़ाने के साथ ही नई उड़ानें भी शुरू करने पर फोकस कर रही हैं।
सुब्रमण्यम स्वामी ने जेट को एयर इंडिया में मर्ज करने की मांग की
भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिखा है। स्वामी ने कहा है कि उड्यन मंत्रालय को कैबिनेट से मर्जर की सिफारिश करनी चाहिए ताकि हवाई सेवाएं बाधित नहीं हो पाएं। उन्होंने जेट के खाली हुए स्लॉट दूसरी एयरलाइन को अलॉट करने में भ्रष्टाचार होने के आरोप भी लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *