Business

Chanda Kochhar: प्रवर्तन निदेशालय ने चंदा कोचर और उनके पति को किया तलब

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को अगले हफ्ते पेश होने के लिए समन जारी किया है। दोनों को बैंक कर्ज धोखाधड़ी से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने तलब किया है।

ईडी के अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि चंदा कोचर को तीन मई को तलब किया गया है जबकि दीपक और उनके भाई राजीव को 30 अप्रैल को मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। सभी को मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज करने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने कहा कि चंदा कोचर समेत अन्य को पिछले हफ्ते समन भेजा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि जांच अधिकारी को जांच आगे बढ़ाने के लिए उनकी जरूरत है। इसके अलावा उन्हें निजी और आधिकारिक वित्तीय जानकारी से जुड़े कुछ दस्तावेज लाने को भी कहा गया है। बैंक कर्ज मामले में एक मार्च को छापेमारी के बाद भी ईडी ने चंदा कोचर और उनके पति से जांच एजेंसी के मुंबई कार्यालय में पूछताछ की गई थी।

ईडी ने चंदा कोचर, उनके परिवार और वीडियोकान समूह के वेणुगोपाल धूत के मुंबई और औरंगाबाद ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी ने इस साल की शुरुआत में चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धूत और अन्य के खिलाफ आईसीआईसीआई द्वारा वीडियोकान समूह को 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.