Business

अंबानी ने अडानी ग्रुप को बेचा मुंबई का कारोबार 13,251 करोड़ रुपए में

नई दिल्ली:  बड़ी कंपनियों के अधिग्रहण और कंपनियां बेचने के मामलों में गुरुवार को एक और मामला जुड़ गया. कर्ज के बोझ से दबे रिलायंस अनिल धीरू भाई अंबानी ग्रुप की कंपनी रिलायंस इंफ्रा ने बड़ा कदम उठाते हुए मुंबई के पावर कारोबार को बेचने की तैयारी कर ली. मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक इस कारोबार को अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड को 13,251 करोड़ रुपए में बेचा जा रहा है.

इस राशि में से 12,101 करोड़ रुपए प्रॉपर्टी वैल्यू है जबकि 1150 करोड़ रुपए रेगुलेटरी अप्रूवल की कीमत है. सौदे की खास बात ये है कि रिलायंस एनर्जी के मुंबई में करीब 30 लाख घरेलू और कमर्शियल उपभोक्ता हैं, इसका सालाना राजस्व लगभग 7500 करोड़ रुपए है. अनिल अंबानी जिस कारोबार को बेच रहे हैं उसे रिलायंस एनर्जी के नाम से भी जाना जाता है.

रिलायंस इंफ्रा की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक मुंबई का पूरा कारोबार बेचा जा रहा है. कंपनी के मुताबिक 5000 करोड़ रुपए की कीमत वाला रेग्युलेटरी एसेट रिलायंस इंफ्रा के पास रहेगा साथ में 550 करोड़ रुपए का वर्किंग कैपिटल भी रिलायंस इंफ्रा के पास ही रहेगा. कुल मिलाकर पावर कारोबार की कीमत 18,800 करोड़ रुपए बैठती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *